Tuesday 29 April 2014

Sad Love Shayeri

*  कोई दूर रहकर भी कितना करीब होता है,
    मिलना न मिलना अपना नशीब होता है,
    सपने लाख देख लिये तो क्या होता है ,
    पाता वही है जो खुशनशीब होता है ।

*  सिसकियाँ आएँगी पर रो नहीँ पायगी,
    आंसू बहेंगी पर धो नहीं पाओगी,
    माना की तेरी यादों मे हम रातें गुजार लेंगें,
    पर तुम भी चैन से सो नहीं पाओगी। 

*  न था कोई ख़्वाब न  कोई सपना था ,
    इस कदर प्यार करने वाला न कोई अपना था,
    क्यों खुद रोयी और रुलायी मुझे, 
    कभी तो कह दो दिल से जो बात पहले तुमसे सुना था।

*  तू हर शुबह याद आये 
    हर शाम याद आये। 
    पर आज ऐसे याद आये 
    कि मेरी आँख भर आये।

*  इन आँखों को आज भी इंतज़ार है,
    इस जुबां को आज भी इकरार है,
    क्या हुआ कि हमारे रास्ते अलग हैं ऐ दोस्त,
    इस दिल को आज भी तुमपे ऐतबार है। 

*  जहाँ भी जाओगी एक आभास पाओगी,
    टूटे हुये सपनों की एक एह्सास पाओगी,
    तेरे हर कदम पे होगी दुनिया सारी ,
    पर जब कोई न होगा तब हमें पास पाओगी। 

*  ऐ खुदा इतनी तन्हाई ना दे,
    उसे करीब लाकर इतनी जुदाई ना दे,
    यादें गुम न हो जाये दिल किसी कोने मे,
    दुआ है इस दिल मे इतनी गहराई ना दे।

*  आधे अधूरे सपने बस मुझे ढूंढेगी,
    यादों की सिसकियाँ बस मुझे ढूंढेगी, 
    बेसक कोई देगा तुम्हें दुनिया भर की चाहत,
    पर हर बार उठती तेरी पलके पहले मुझे ढूंढेगी। 

*  वो पास भी है और दूर भी,
    जिंदगी खुश भी है और मजबूर भी,
    क्यों हंसी आती है जख्म खाकर भी,
    जबकि जीने के लिए रश्म भी है और दस्तुर भी। 

*  कुछ सुन लेते तो अच्छा था,
    कुछ कह लेते तो अच्छा था,
    माना मेरे आशियाने जल जाएँगे एक दिन 
    कुछ पल ठहर लेते तो अच्छा था। 

*  चाह कर भी तुमसे दूर जा न सकेंगे,
    दिल में चाहत होगी पर ज़ुबां खुल न सकेँगे,
    मौत तो आ जायेगी किसी न किसी दिन,
    पर मर कर भी तुम्हें भूल न सकेंगे।

*  तुमसे दूर जाने की सोचा नहीं है,
    दिल किसी और से लगाने की सोचा नहीं है,
    फिर भी हद से ज्यादा ऐतबार न करना मुझपर,
    यहाँ तो जिंदगी का भी भरोसा नहीं है।

*  है खौफ इतना कि जल न जये...
    मेरे आशियाने एक दिन,
    देखा है मैने बेददे-इश्क़
    इसलिए गर्दिशे-गुदाम करता हूँ।